Wednesday, December 28, 2016

कैसा रहेगा 2017 भारत और उसके नेताओं का

भारत की कुंडली में इस समय चंद्र में मंगल की विनषोत्तरी दशा चल रही है ! तीसरा भाव जिसमें चंद्र बैठा है वह संचार , मीडीया रेलवे और ऑटोमोबाइल का है ! सितंबर 2015, जबसे चंद्र की विनषोत्तरी दशा शुरू हुई है ! ये सारे सेक्टर चर्चा में है ! रेलवे के लिए 2017 का साल बहुत सफल होगा ! जुलाइ 2016 से भारत मंगल की अंतरदशा में गया है ! यह मंगल दूसरे भाव में है अर्थात वित्त या फिनैन्स के भाव में ! किसी भी देश के लिए उसकी कुंडली का दूसरा घर सबसे महत्व रखता है ! क्रय शक्ति  निवेश की क्षमता पूरी अर्थव्यवस्था स्टॉक मार्केट और बैंकिंग यह सारे दूरे घर ही संबंधित हैं ! स्वतंत्रता की  वृष लग्न की कुंडली में मंगल सातवें का और बारहवे घर स्वामी है ! सातवाँ घर व्यवसाय सहयोग तथा जनता से संबंधित है ! सातवें के साथ साथ मंगल बारहवें घर का भी स्वामी है ! बारहवां घर सीक्रेट प्लॉट्स  जासूसी  गुप्त समझौते घोटाले  या तस्करी  ,घाटे को दर्शाता है ! अर्थात 8 फ़रवरी 2017 तक का काल  बैंक और  वित्तीय अनियमितता से संबंधित रहेगा ! क्योंकि मंगल ज़मीन और प्रॉपर्टी का कारक ग्रह है इसलिए 8 फ़रवरी तक सरकार बेनामी संपत्तियों के ऊपर हमला करेगी इसमें दो राय है ही नही ! इस समय तक देश की अर्थव्यवस्था को नुकसान भी संभव है ! सरकार के तथा सरकार के बाहर के काई लोग वित्तीय अनियमितता गमन और फ्रॉड के मामले में जेल जाएँगे ! फ़रवरी से लेकर पूरे साल तक मंगल मे राहु की विनषोत्तरी दशा चलेगी ! कुछ आकस्मिक घटनाओं और अस्थिरता संभव है देश में क्योंकि मंगल रहस्यमयी ग्रह केतु का dispositor है ! (केतु जिस राशि में है उसका स्वामी ग्रह बुध है ! केतु मतलब कुछ भी हो सकता है आकस्मिक तौर पर ! इन अपवादों को छोड़  दें तो भारत के लिए यह साल बहुत प्रभावशाली होगा !

अब कुछ महत्वपूर्ण व्यक्तियों , दलों  के बारे में जानें कि  कैसा होगा उनका साल 2017

ujsUnz eksnh %& HkkX;s'k uhp ds pUnz esa v"Ves'k vkSj vk;sl mPp ds ij odzh cq/k dh n'kk vDVwcj 16ls ekpZ 18
rd gSA vFkkZr 2017 dk iwjs lky esa odzh] vLr ij mRr ds cq/k dh n'kk pysxh A ;g cq) dsrq ds lkFk gS rks
v"Ves'k cq/k vkSj dsrq 2017 esa eksnh vkSj mudh ljdkj ds f[kykQ xqIr :i ls lkft'k dh dksf'k'k gksxh ftlesa
ljdkj ,oa ikVhZ ds yksx Hkh 'kkfey jgsxsa A xkspj esa /kuq dk 'kfu] vkBosa rFkk X;kjgosa ?kj dks Hkh ns[ksxk A xq:
cq) ds Åij ls xqtjsxk A vFkkZrk muds f[kykQ lkjh lkft'ks ukdke gksxh vkSj 2017 ujsUnz eksnh ds fy, dbZ
miyfC/k;ks dk lky gksxk A gkW 18 ekpZ 2017 rd lkekU; dgs tk ldrs gSA 18 ekpZ 2017 ds ckn iwjk lky
cgqr vPNk gSA

vjfoUn dstjhoky %&
T;ksfr"k esa dqN n'kk&vUrnZ’kk fo'ks"k izfrdwy gksrh gSA tSls 'kfu esa jkgw] jkgw esa 'kfu] 'kqdz esa jkgq] jkgq esa
'kqdz blh rjg xq: esa 'kqdz rFkk 'kqdz esa xq: Hkh vR;Ur dfBu vkSj laosnu'khy n'kkvksa esa ekuk tkrk gSA
dstjhoky dh dqaMyh esa bl lky dqN fo'ks"k mYys[kuh; ugha gSA ij 23 tuojh ls 18 twu 2017 rd dk
mudk le; [kjkc gSA bu 05 eghuksa esa dstjhoky dk jktuhfrd uqdlku lkQ fn[k jgk gSA

jktukFk flag %&
tuojh e/; ;k edjladzkfr ls jktukFk flag ds uhp ds xq: esa cq) dh vUrZn'kk esa vk tk;saxsaA 'kfu
yXu esa fLFkr pUnz in tuojh esa vkdj n’kk esa fLFkfr eaxy vkSj dsrq dks ns[ksxsaA xq: igys ls gh n'keHkko esa
gSA ;g fLFkfr;ka jktukFk flag ds fy, vPNh dgk tk ldrk gSA v"Ves’k pUnzek ij 'kfu dk xkspj muds in esa
ekewyh ifjorZu dk ladsr Hkh ns jgk gSA ;g ifjorZu vPNk ekuk tk;sxk A n'ke fLFkr dsrq dh cq/k ij n`f"V
fdlh fookn ;k ladV esa iM+us dk ladsr ns jgk gSA muds dqN c;ku csgn gh fookfor gks ldrs gSaA

अखिलेश यादव %& मंगल के नक्षत्र कृतिका में 24 अक्तूबर को सुबह 06:06:26 पर पैदा हुए अखिलेश यादव इस समय बृहस्पति में शनि की विनषोत्तरी दशा में हैं ! राहु तीसरे भाव में बृहस्पति के साथ है ! यहाँ बृहस्पति कमज़ोर हो गया है और राहु मजबूत हो गया है ! पर बृहस्पति कमज़ोर हो गया है ! अखिलेश राहु में मंगल की दशा में अप्रत्याशित सफलता के साथ मुख्यमंत्री बनेबृहस्पति उनके तीसरे और च्चते भाव का स्वामी है ! ब्राह्मण या ब्राह्मण की तरह के लोगों का समर्थन कम होगा उन्हें चुनावों में ! शनि राजनेता के दो सबसे महत्वपूर्ण भावों चौथे और पाँचवे का स्वामी होकर आठवें में बैठा है और पाप ग्रह होकर वक्री भी है ! तो अंतरदशा बहुत ही खराब और चनौतीपूर्ण समय का संकेत दे रहा है ! यह साज़िशों का भाव है जिनको ट्रेस करना कठिन होता है , बिल्कुल सीक्रेट प्लॉट्स की तरह ! पर आठवाँ भाव आकस्मिकता और जिसकी उम्मीद ना की गयी हो ऐसे अच्छे और बुरे परिणाम देती है ! आठवें भाव की भविष्यवाणी करना ज्योतिषी के लिए कठिन हो जाता है ! शनि धनु से उनके तीसरे घर को 26 जनवरी से देखेगा तथा बृहस्पति आठवें को देख रहा है ! उनका भविष्या 2017 के परिपेक्ष में आठवें घर में बैठे वक्री शनि पर निर्भर करेगा !

मायावती %& मंगल के नक्षत्र में पैदा हुई मायावती बारहवें और तीसरे घर के स्वामी बुध की महादशा और शुक्र की अंतरदशा में चल रही हैं ! बुध सातवें और शुक्र आठवें घर में हैं ! इस शुक्र पर गोचर के शनि की दृष्टि पड़ेगी 26 जनवरी से ! वैसे यह शुक्र दशांस कुंडली में उच्च का होकर चौथे घर में बैठा है बुध के साथ ! यहाँ भी आकस्मिकता और अप्रत्याशित परिणाम चाहे अच्छे हो या बुरे दिखाई दे रहा है ! शनि की दशा 2013 में ही समाप्त हो गयी मायावती की जो जबरदस्त राजयोग में था और बहुत बार सत्ता का स्वाद चखा ! उन्हें अपने सेहत का भी ध्यान रखना होगा !

राहुल गाँधी %& राहुल गाँधी अक्तूबर 2016 से केतु के अंतर में चुके है ! यह केतु सबसे रहस्यमयी ग्रह है ! इसके अगले वार को कोई पकड़ नही पाता ! 9 मार्च 17 से राहुल गाँधी मंगल में शुक्र की दशा में जाएँगे ! शुक्र लग्नेश और अष्टमेश और अष्टमेश होकर दशम में है पर नवांश में नीच का है ! अर्थात उन्हें कोई चुनावी सफलता मिल सकती है ! पर उन्हें सतर्क रहना होगा क्योंकि किसी तरह का भद्दा आरोप लगने की भी संभावना है !

Hkktik%&
Hkktik 18 vizSy rd dh lw;Z esa dsrq dh vUrnZ'kk esa gSA dsrq leL;k;sa vkSj pqukSfr;ka rks nsrk gSA ij
Hkktik dh dsrq dh vUrnZ'kk] izR;UrnZ'kk ykHkdkjh gSA

dkaxzsl %&
tuojh e/; ls dkaxzsl xq: esa 'kqdz dh n'kk esa vk vk;sxh A dkaxzsr dk 'kqdz r`rh;s'k gksdj n'ke Hkko esa
cSBk gSA ;g vPNk gSA dkaxzsl dks fdlh jkT; ds pqukoksa esa lQyrk fey ldrh gSA ijUrq ;g 'kqdz ‘k"Bs'k lw;Z
ds lkFk cSBd gS vkSj 'kqdz Lo;a v"Ves'k gS A tks fd ikVhZ ds dkQh detksj gksus dk ladsr ns jgk gSA


ज्योतिष् की 5 महत्वपूर्ण दशायें

4 अन्य महत्वपूर्ण बाते हैं ! ग्रहों का गाणांत या सर्पदेश क्राड में होना या पाप्कर्तरी में होना ! ग्रह कहीं मृत्यूभाग म...